उत्तराखंड में फिर बंद होंगे सभी शिक्षण संस्थान,बाहरी राज्यों से बिना नेगेटिव रिपोर्ट के नो एंट्री

All educational institutions will be closed again in Uttarakhand, no entry from outside states without negative report

उत्तराखंड में फिर बंद होंगे सभी शिक्षण संस्थान,बाहरी राज्यों से बिना नेगेटिव रिपोर्ट के नो एंट्री

देहरादून: उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने और सख्त कदम उठाए हैं। प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही अब बाहरी राज्यों से बिना कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के उत्तराखंड में प्रवेश निषेध होगा।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग द्वारा प्रदेश में कोविड की स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड को लेकर जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन पूरी सख्ती से कराया जाए। हर जिले में कोविड केयर सेंटरों को मजबूत किया जाए। प्रदेश की सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किया जाए। राज्य की सीमाओं पर पूरी गम्भीरता से चैकिंग की जाए। प्रदेश में आने वाले दूसरे राज्यो के लोगो को RT-PCR की नेगेटिव रिपोर्ट के बिना अनुमति न दी जाए।

सीएम ने निर्देश दिए कि बाहरी राज्यों से उत्तराखंड वापस आने वाले प्रवासी लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके लिये पिछली बार के पोर्टल को पुनः एक्टिव किया जाए। घर लौटने पर प्रवासियों के लिये होम क्वारेंटाईन अनिवार्य किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने की आवश्यकता है। ग्राउंड में काम करने वाले फ्रंटलाईन वर्कर्स का मनोबल बढाया जाए। कोशिश की जाए कि हमारे स्वास्थ्य कर्मी और अन्य फ्रंटलाईन वर्कर्स संक्रमित न हों। इसके लिए सभी तरह की सावधानी बरती जाए। टीकाकरण में और तेजी लानी है।