शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डे ने अधिकारियों के साथ की कोविड-19 की समीक्षा।

Education Minister Arvind Pandey reviewed Covid-19 with officials.

शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डे ने अधिकारियों के साथ की कोविड-19 की समीक्षा।

रूद्रपुर 28 मई  -प्रदेश के मा0 शिक्षा, खेल व पंचायतीराज मंत्री श्री अरविन्द पाण्डेय ने आज कोविड-19 की रोकथाम हेतु जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा कर विस्तृत रूप से जानकारी ली। मा0 मंत्री ने कहा कि यह महामारी हमारे लिये एक बडी चुनौती थी जिसे जनपद की पूरी टीम ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु बहुत अच्छा कार्य किया है जो सराहनीय है। उन्होने कहा कि सभी ने टीम भावना के साथ कार्य किया है इसी तरह तीसरी लहर की सम्भावना को देखते हुए हमे और सजग रहने की जरूरत है। कोविड-19 संक्रमण के कराण जो लोग आज हमारे बीच नहीं है उनके प्रति मा0 मंत्री ने अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये है कि कोविड संक्रमण के दौरान मरीजों से जिन चिकित्सालयों द्वारा मनमाना पैसा वसूला जा रहा है उनको किसी भी दशा में बख्सा न जाये उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जाये।

उन्होने कहा कि जिन लोगों ने संक्रमण के दौर में जनहित में अच्छा कार्य किया है उनको सम्मानित किया जाये ताकि उनका मनोबल बना रहे। उन्होने जनपद में दवाई, आॅक्सीजन, वैक्सीन, बेड, आइवरमैक्टिन दवा, आयुष किट आदि के सम्बन्ध में भी विस्तृत रूप से जानकारी लेते हुये कहा कि जो दवाईयां आम जनता में वितरण की जानी है उसे शीघ्र वितरण करें ताकि जनता को उसका लाभ मिल सकें। उन्होने कहा कि सरकार व अधिकारी निरंतर आम जन सेवा में हर समय तत्पर है। मा0 मंत्री ने सभी लोगों से अपील करते हुये कहा कि सरकार द्वारा जारी कोविड गाइड लाईन का अनिवार्य रूप से पालन करे ताकि इस महामारी को हम सब मिल कर हरा सकें।
   इस अवसर पर नोडल अधिकारी कोविड अस्पताल मैनेजमेंट बंशीधर तिवार, अपर जिलाधिकारी उत्तम सिंह चैहान, एसीएमओ डा0 अविनाश खन्ना आदि उपस्थित थे।