सावधान: इन राज्यों से आ रहे उत्तराखंड तो लानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट वरना…

Beware: Uttarakhand coming from these states must bring Corona Negative Report or else…

सावधान: इन राज्यों से आ रहे उत्तराखंड तो लानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट वरना…

देहरादून: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। उच्च संक्रमण डर वाले राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों को अपने साथ कोरोना नेगेटिव लाना अनिवार्य होगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश के बाद इसके लिए गाइडलाइन जारी की गई हैं।

मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक 1 अप्रैल से अगर आप उच्च संक्रमण दर वाले 12 राज्यों से उत्तराखंड आ रहे हैं तो आपको साथ मे 72 घंटे पहले की कोरोना जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। आदेशों के अनुसार महाराष्ट्र, केरल,पंजाब,कर्नाटक, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान से उत्तराखंड आने पर 72 घंटे पहले की RT-PCR नेगेटिव जांच रिपोर्ट दिखानी होगी, तभी जाकर राज्य में प्रवेश मिलेगा। बगैर कोविड निगेटिव रिपोर्ट के राज्य में आने की वालों का टेस्ट कराया जाएगा और संदिग्ध लक्षण मिलने पर आइसोलेशन में रखा जाएगा।

आदेशों में जिलाधिकारियों को बॉर्डर चेकपोस्ट, रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग व टेस्टिंग बढ़ाने को निर्देशित किया गया है। 65 साल से अधिक उम्र के लोगों, 10 साल से छोटे बच्चों व गर्भवती महिलाओं को गैरजरूरी काम से बाहर न जाने की सलाह दी गई है।