मिशन मर्यादा: हरिद्वार से उत्तरकाशी तक, गंगा किनारे हुड़दंग करने वाले 26 अरेस्ट

Mission Maryada: From Haridwar to Uttarkashi, 26 arrested for rioting on the banks of the Ganges

मिशन मर्यादा: हरिद्वार से उत्तरकाशी तक, गंगा किनारे हुड़दंग करने वाले 26 अरेस्ट

हरिद्वार: उत्तराखंड की संस्कृति और धार्मिक महत्व का मखौल उड़ाना हुड़दंगियों को महंगा पड़ रहा है। उत्तराखंड पुलिस गंगा तट और अन्य धार्मिक स्थलों पर शराब सेवन, हुक्का पीने वालों, और हुड़दंग करने वाले पर्यटकों पर मिशन मर्यादा के तहत नजर रख रही है। मंगलवार को पुलिस ने उत्तरकाशी से ऐसे 4 टूरिस्ट को गिरफ्तार किया, जबकि हरिद्वार में भी 10 हुडदंगियों को गिरफ्तार किया। मिशन मर्यादा के तहत अब तक 26 हुड़दंगी टूरिस्ट को अरेस्ट किया जा चुका है।

उत्तरकाशी पुलिस ने मिशन मर्यादा के तहत मंगलवार को नौगांव बिल्ला शिव मन्दिर के पास शराब और हुक्का पीकर हुड़दंग करते हरियाणा निवासी चार युवकों को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। उधर हरिद्वार पुलिस ने भी मिशन मर्यादा के तहत हरकी पैड़ी के गंगा घाटों पर हुड़दंग करते 10 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने घाटों पर गंदगी फैलाने वाले 14 व्यक्तियों पर जुर्माने की कार्यवाही की है।

इससे पहले भी रविवार को पुलिस ने हरकी पैड़ी के गंगा घाटों पर हुड़दंग करते 9 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने गंगा घाटों पर गंदगी फैलाने वाले 23 व्यक्तियों पर जुर्माने की कार्यवाही की। शनिवार को भी ऋषिकेश पुलिस ने मिशन मर्यादा के तहत त्रिवेणी घाट परिसर में हुक्का पीकर हुड़दंग करने वाले तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

मिशन मर्यादा के तहत 4 दिन में अब तक 26 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जो गंगा तट पर शराब पीकर, हुक्का पीकर हुड़दंग करते नजर आए थे। इनमें से ज्यादातर टूटिस्ट हरियाणा के हैं। पुलिस लगातार आम जन से अपील कर रही है कि कृपया धार्मिक स्थल पर सदाचरण का व्यवहार करें यदि कोई अन्य व्यक्ति इस प्रकार का कृत्य करता है तो इस संबंध में तत्काल पुलिस को सूचना दें।