केम्पटी फॉल आएं तो ये रखें ध्यान, एक बार में 50 से ज्यादा लोग नहीं जा सकेंगे, 30 मिनट तक रहने की अनुमति

If you come to Kempty Fall, keep this in mind, more than 50 people will not be able to go at a time, permission to stay for 30 minutes

केम्पटी फॉल आएं तो ये रखें ध्यान, एक बार में 50 से ज्यादा लोग नहीं जा सकेंगे, 30 मिनट तक रहने की अनुमति

देहरादून: उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों पर भारी भीड़ उमड़ रही है। इससे कोविड के नियम तार तार हो रहे हैं। लोग जाने अनजाने कोरोना की तीसरी लहर को दावत दे रहे हैं। पिछले दिनों केम्पटी फॉल का नजारा भी हैरान करने वाला था। इस वीडियो की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई थी। अब प्रशासन ने सख्ती बरती है। केम्पटी फॉल  में अब एक बार में 50 से अधिक टूरिस्ट नहीं जा पाएंगे। लोगों को आधे घंटे तक ही केम्पटी फॉल में रहने की अनुमति होगी।

पिछले दिनों से केम्पटी फॉल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें मसूरी से 13 किलोमीटर दूर स्थित केम्पटी फॉल में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी था। एख साथ सैकड़ों लोग झऱने में पहुंच गए थे। इसेस कोविड नियम तार तार हुए थे। लोग बिना मास्क औऱ बिना सोशल डिस्टेंसिंग के कोरोना की तीसरी लहर को दावत दे रहे थे। इस घटना के बाद प्रशासन ने सबक लिया है। और अब थोड़ी सख्ती बरती है।


टिहरी पुलिस ने केम्पटी फॉल से पहले चेकपोस्ट बना रही है। यहां से प्रवेश करने वालों की सघन चेकिंग होगी। बिना नेगेटिव रिपोर्ट वालों को वापस भेजा जाएगा। केम्पटी फॉल के वाटर पूल में एक बार में 50 से ज्यादा लोगों को जाने की अनुमति नहीं होगी। लोगों को सिर्फ आधे घंटे तक ही केम्पटी फॉल में रहने की अनुमति होगी। 50 लोगों के एक जत्थे के वापस आने पर आधे घंटे बाद दूसरे जत्थे को वाटर पूल की ओर भेजा जाएगा। लोगों को हूटर बजाकर समय की चेतावनी दी जाएगी।