हो गई पुष्टि: उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द, वस्तुनिष्ठ मानदंडों से तय होंगे नतीजे

Confirmed: Uttarakhand Board's 12th exam canceled, results will be decided by objective criteria

हो गई पुष्टि: उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द, वस्तुनिष्ठ मानदंडों से तय होंगे नतीजे

देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड के 12वीं के विद्यार्थियों का असमंजस दूर हो गया है। कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष 12वीं  की बोर्ड परीक्षाएं रद्द हो गई हैं। बोर्ड ने इस सम्बंध में स्थिति स्पष्ट कर दी है।परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए उत्तराखंड बोर्ड द्वारा वस्तुनिष्ठ मानदंड अलग से तैयार किये जा रहे हैं।
कुछ दिन पूर्व शिक्षामंत्री ने 12वीं को बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की बात कही थी। अब विद्यालयी शिक्षा परिषद ने भी स्पष्ट कर दिया है कि इस वर्ष बोर्ड परीक्षा नहीं होगी। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने पत्र लिखकर विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है की कक्षा उत्तराखंड बोर्ड की 2वीं की परीक्षाएं निरस्त करने का निर्णय ले लिया गया है।

नतीजे घोषित करने के लिए भी मानदंड बनाने पर विचार चल रहा है। शिक्षा सचिव ने बताया कि कक्षा 12वीं के बोर्ड के परीक्षा के परिणाम घोषित करने के लिए उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद रामनगर द्वारा वस्तुनिष्ठ मानदंड अलग से तैयार किए जाएंगे। यदि कोई भी अभ्यर्थी इन मानदंडों से दिए गए अंको से संतुष्ट नहीं होता है तो वह उत्तराखंड बोर्ड द्वारा कराई जाने वाली परीक्षा में आवेदन कर सकता है।