2022 का ‘Power’ गेम, केजरीवाल ने दिया 300 यूनिट फ्री बिजली, पुराने बिल माफ करने का लॉलीपॉप

'Power' game of 2022, Kejriwal gave 300 units of free electricity, lollipop to waive old bills

2022 का ‘Power’ गेम, केजरीवाल ने दिया 300 यूनिट फ्री बिजली, पुराने बिल माफ करने का लॉलीपॉप

उत्तराखंड: उत्तराखंड में 2022 के चुनाव के लिए फ्री बिजली का दांव जमकर चला जा रहा है। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत द्वारा 100 यूनिट बिजली फ्री देने के शिगूफे के बाद अब बारी आम आदमी पार्टी की है। AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल  आज उत्तराखंड दौरे पर थे। जहां केजरीवाल ने घोषणा की कि सत्ता में आने पर 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। केजरीवाल ने पुराने बिल माफ करने व किसानों को भी मुफ्त बिजली देने की घोषणा की।

दिल्ली के सीएम और आप संयोजक केजरीवाल ने आज उत्तराखंड दौरे पर कार्यकर्ताओं से संवाद किया। इस दौरान केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस करने भी आये। उन्होंने घोषणा की कि अगर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में 200 यूनिट प्रत्येक परिवार को दी है फिर उत्तराखंड में तो बिजली पैदा होती है इसलिए यहां 300 यूनिट बिजली प्रत्येक परिवार को दी जाएंगी।

केजरीवाल ने ये भी कहा कि बिजली के सभी पुराने बिल माफ किए जाएंगे। साथ ही किसानों को मुफ्त में बिजली दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में बिजली बनती है, इसलिए यहां अगर AAP की सरकार आई, तो 24 घंटे बिजली कि उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे।

2022 के चुनाव के लिए फ्री बिजली का लॉलीपॉप दिया जा रहा है। पहले कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने 100 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा की थी। इस पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने 200 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा भी याद दिलाया। अब केजरीवाल ने 300 यूनिट मुफ्त देने की घोषणा करके 2022 के मुकाबले को बिजली पर फोकस कर दिया है।