15 फरवरी से 10 मार्च तक होने वाली कुमाऊँ रेजिमेंट की भर्ती से पूर्व आवश्यक परिक्रिया करें पूर्ण: कुमाऊँ आयुक्त

Kumaon Regiment will be recruited from February 15 to March 10, all necessary procedures will have to be completed before recruitment: Kumaon Commissioner

15 फरवरी से 10 मार्च तक होने वाली कुमाऊँ रेजिमेंट की भर्ती से पूर्व आवश्यक परिक्रिया करें पूर्ण: कुमाऊँ आयुक्त

नैनीताल - 15 फरवरी से 10 मार्च के बीच कुमाऊं के 6 जनपदों में कुमायू रेजिमेंट के रानीखेत सेन्टर में सेना भर्ती की जायेगी। जानकारी देते हुये आयुक्त कुमायू मण्डल श्री अरिवन्द सिह हृयांकी ने मण्डल के सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि सेना की इस भर्ती में सेना के अधिकारियों को आवश्यक सहयोग प्रदान करें तथा सैनिक अधिकारियों से वार्ता कर आवश्यक व्यवस्थायें बनाने मे भी सहयोग प्रदान करें। उन्होने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये है कि कुमाऊ रेजिमेंट सेन्टर रानीखेत के अधिकारियों ने कुमायू मण्डल के लिए सेना भर्ती रैली के आयोजन के समय अभियर्थियों की कोविड जांच ससमय कराये जाने का अनुरोध किया है। इस क्रम मे आवश्यक होगा कि सेना भर्ती मे भाग लेने वाले अभियर्थियो की कोविड जांच ससमय जनपदों में सुलभ कराई जाए। इस क्रम मे श्री हृयांकी ने निर्देश दिये कि भर्ती मे सम्मलित होने वाले अभियर्थियो का कोविड टैस्ट कराये जाने हेतु तहसील अन्तर्गत किसी नियत स्थान पर कोविड टैस्ट हेतु विशेष शिविर की व्यवस्था जिलाधिकारी अपने निर्देशन में कराया जाना सुनिश्चित करें ताकि भर्ती में शामिल होने वाले अभियर्थियो को कोविड टैस्ट कराने मे किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पडे। कोविड परीक्षण केन्द्रों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ परिवेक्षण हेतु तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार स्तर के अधिकारियों को भी तैनात किया जाए। 

सेना भर्ती के बारे मे जानकारी देते हुये कर्नल भाष्कर तोमर डाइरेक्टर ने बताया कि कुमाऊ रेजिमेंट मे सेना की भर्ती 15 फरवरी से 10मार्च के मध्य होगी। श्री तोमर ने बताया कि 15 फरवरी को धारचुला, गनाई गंगोली (पिथौरागढ) 16 फरवरी को मुनश्यारी, थल एवं बेरीनाग, 17 फरवरी को डीडीहाट, देवथल एवं कनालीछिना (पिथौरागढ) 18फरवरी को गंगोलीहाट तथा बंगापानी (पिथौरागढ) की भर्ती होगी। उन्होने बताया कि 19 फरवरी को लोहाघाट(चम्पावत), 20 फरवरी चम्पावत एवं बाराकोट (चम्पावत), 21 फरवरी को पूर्णागिरी- टनकपुर एवं पाटी, 22 फरवरी को पिथौरागढ की भर्ती होगी। भर्ती से 72 घंटे पहले अभियर्थियो का उनके जनपदों में कोविड 19 का परीक्षण किया जायेगा। नगेटिव रिपोर्ट वाले अभियर्थी ही रानीखेत सेना रैली मे ही भाग ले सकेंगे। उन्होने बताया कि जनपद नैनीताल, अल्मोडा, बागेश्वर एवं उधमसिह नगर की भर्ती की तिथियां शीघ्र जारी की जायेंगी।